Latest News

राहुल गांधी ने किसानों से किया कर्ज माफी का वादा


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है। सोमवार को राजधानी भोपाल में उनके रोड शो में भारी भीड़ जुटी। दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस सत्ता में आई तो किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। अर्थशास्त्री कुछ भी कहते रहें, उन्हें इसकी परवाह नहीं हैं। वे किसानों के कर्ज माफ करके रहेंगे।

कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने 15 उद्योगपतियों का डेढ़ लाख करोड़ रुपये का एनपीए माफ किया है लेकिन किसान का पांच हजार रुपये का कर्ज माफ नहीं हुआ। जो लोग लाखों-करोड़ों रुपये का कर्ज लेते हैं तो वह एनपीए होता है लेकिन किसान पांच हजार रुपये का कर्ज न लौटा पाए तो डिफाल्टर कहलाता है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार को धार देने निकले राहुल गांधी ने आज कार्यकर्ताओं में खूब जोश भरा। इसके लिए उन्होंने नोटबंदी, एनपीए और किसानों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने साफ संदेश दिया कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो वह कार्यकर्ताओं की सरकार होगी। जिस मुख्यमंत्री या मंत्री के पास कार्यकर्ताओं के लिए समय नहीं होगा, उसे हटाने में वे 15 मिनट नहीं लगाएंगे। कर्ज माफी के वादे के जरिए राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के किसानों को संदेश देने की कोशिश की है।

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस भाजपा सरकार को लगातार घेरने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी किसानों के बीच पहुंचने का कोई मौका नहीं छोड़ते। किसानों की नाराजगी भुनाने के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस किसान यात्राएं भी निकाल रही है। देखना है कि कांग्रेस की ये कोशिशें किसानों को कितना प्रभावित कर पाती हैं।